Hindenberg की रिपोर्ट से Adani Group के शेयर तो डूबे , LIC को लगा 18000 करोड़ का फटका , कंपनी का बुरा हाल

149
adani group news 2023

Hindenberg की रिपोर्ट रिलीज़ के बाद Adani Group में एक अलग ही उथल पुथल हो रखी है , इनके शेयर में भरी गिरावट नज़र आयी . LIC (Life insurance corporation of india) जो की अडानी ग्रुप में इंस्टीटूशनल इन्वेस्टर (Institution Investor) , उनके शेयर में भी गिरावट नज़र आयी , LIC को 2 दिन 18000 करोड़ डूब गए .

अडानी ग्रुप के शेयर में भी काफी गिरवाट नज़र आयी , हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप के 7 लिस्टेड कंपनी 85 % ओवर वैल्यूड है , इस रिपोर्ट के रिलीज़ होते ही शेयर मार्किट में उथल पुथल मच गयी। इस रिपोर्ट के रिलीज़ होते ही अडानी ग्रुप (Adani Group) के CFO जुगशिंदर सिंह एक वीडियो रिलीज़ करके इन सारे रिपोर्ट को खारिज कर दिया , वीडियो में ये भी बताते है की ये जांच बिना उनकी अनुमति के हुआ है.

LIC को अडानी ग्रुप से कितना हुआ लॉस

LIC जो की एक इंस्टीटूशनल इन्वेस्टर है अडानी ग्रुप में , LIC के अडानी पावर(Adani Power) , अडानी एयरपोर्ट (Adani Airport) , अडानी विल्मर (Adani Wilmar) , अडानी सोलर (Adani Solar) इन सब में 1% ज्यादा की हिस्से दरी है ऐसा ACE की एक रिपोर्ट के अनुसार है.

बात करे अडानी ग्रुप (Adani Group) के मार्किट कैप की तो ये 24 जनुअरी को 19 लाख करोड़ थी जोकी 27 जनवरी को घट कर 15 लाख करोड़ हो गयी . अडानी ग्रुप में हिस्से दरी से LIC को 18000 करोड़ का लॉस का सामना करना पड़ा।

अडानी ग्रुप का इस रिपोर्ट पर क्या कहना है

इस रिपोर्ट को लेकर अडानी ग्रुप के CFO जुगशिंदर सिंह ने इससे खारिज कर दिया ,और ये कहा की ये एक चाल है , कंपनी की मान को ठेस पहुंचने की। आगे बताते हुए इन्होने कहा की इस रिपोर्ट के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी . सूत्रों की माने तो अडानी ग्रुप FPO के लिए अप्लाई किया है और ये रिपोर्ट कंपनी के नाम को ख़राब करने के लिए किया गया है.

LIC की कितनी प्रतिशत हिस्सेदारी है अडानी ग्रुप की कंपनियों में

निष्पछ रूप से देखे तो 24 जनवरी 2023 को LIC के अडानी ग्रुप के टोटल गैस में 6000 करोड़ की गिरावट आयी है , अडानी एयरपोर्ट में 3029 करोड़ , अडानी ट्रांसमिशन 3079 करोड़ , अडानी एयरपोर्ट 2047 करोड़ , LIC के निवेश में कुल 544 करोड़ की भरी गिरावट आयी।

Follow BHNnews on other social media For More Update And Breaking News In Hindi :

Facebook 👉👉Click Here
Youtube 👉👉Click Here
Instagram 👉👉Click Here
Follow On Google News👉👉Click Here