आज रणदीप हुड्डा का जन्मदिन, देखे उनके टैक्सी चलाने से लेकर हॉलीवुड तक का सफर

344

रणदीप हुड्डा को बॉलीवुड में प्रतिभाशाली कलाकार के तौर पर माना जाता है. वह अपने काम को लेकर ईमानदार रहते हैं. उनके अभिनय और विनम्रता के लिए लोग उन्हें पसंद करते हैं. आज वह लाखों दिलों की जान हैं. आज रणदीप हुड्डा का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी चंद बातों के बारे में बताने जा रहे हैं.

रणदीप हुड्डा ने वर्ष 2001 में निर्देशक मीरा नायर की फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म के बाद, वह कई फिल्मों में दिखाई दिए और काफी पसंद किए गए. रणदीप हुड्डा ने बचपन में कई कठिनाइयों को सहन किया है.

एक बार उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, “उन्हें लगा कि उनके माता-पिता ने उस समय उनके साथ धोखा किया है”. रणदीप ने अपनी स्कूली शिक्षा सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से की. इस दौरान, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिसमें वित्तीय बाधाएं भी शामिल थीं.

रणदीप ने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में की लेकिन उनके लिए वहां रहना आसान नहीं था. उन्होंने कंडक्टर, टैक्सी ड्राइवर और कार वॉशर के रूप में काम किया है. अब उनके अफेयर की बात करें तो उनका नाम सुष्मिता सेन के साथ जोड़ा गया था. बताया जाता है कि दोनों का करीब 3 साल से अफेयर था. साल 2008 में दोनों अलग हो गए.

रणदीप का नाम नीतू चंद्रा, चित्रांगदा सिंह और अदिति राव हैदरी के साथ भी जोड़ा गया है. अब फिल्मों की बात करें तो रणदीप ने ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’ में काम किया.

रणदीप ने एक हॉलीवुड फिल्म ‘एक्सट्रेक्शन’ में भी काम किया, उन्होंने एवेंजर की प्रसिद्धि क्रिस हेम्सवर्थ के साथ स्क्रीन-स्पेस साझा किया. नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म और लोगों ने उनके काम की तारीफ की.