पाकिस्तान टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज आबिद अली को है दिल की बिमारी, बल्लेबाजी करते हुए हुआ था सीने में दर्द, हालत स्थिर

126
abid ali
abid ali

पाकिस्तान के टेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज आबिद अली (Abid Ali) मंगलवार को प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे थे. इस दौरान उन्हें बल्लेबाजी के दौरान सीने में दर्द हुआ और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. यहां जांच के बाद पता चला है कि 34 वर्षीय यह क्रिकेटर ‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम’ (दिल की बीमारी) से पीड़ित है. इस बीमारी मे दिल में खून के प्रवाह में अचानक कमी आ जाती है. आबिद घरेलू क्रिकेट में मध्य पंजाब की ओर से खेलते हैं.

मंगलवार को जब वह खैबर पखतूनख्वा टीम के खिलाफ खेल रहे थे तब उन्होंने दो बार सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उनकी टीम के मैनेजर अशरफ अली ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने और जांच कराने का फैसला किया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बयान में कहा, ‘आबिद को तुरंत हृदय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला है. वह हृदय रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज करा रहे हैं, जो आगे के उपचार के लिए पीसीबी की चिकित्सा टीम के संपर्क में है.

बोर्ड ने कहा, ‘अभी उसकी हालत स्थिर है. इस समय उसकी और उसके परिवार की निजता का सम्मान करने का आग्रह किया जाता है.’ पीसीबी ने कहा कि आबिद को बल्लेबाजी करते हुए सीने में दर्द और कंधे में असहजता की शिकायत करने पर अस्पताल ले जाया गया.

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि आबिद के सभी एहतियाती परीक्षण किए गए हैं और यह क्रिकेटर अब बेहतर महसूस कर रहा है और उन्हें कोई दर्द भी नहीं है. यूबीएल परिसर में खैबर पखतूनख्वा टीम के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले आबिद हाल में बांग्लादेश के सफल टेस्ट दौरे के बाद मध्य पंजाब टीम से जुड़े हैं.

पूर्व टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज और मध्य पंजाब टीम के मैनेजर अशरफ अली ने कहा, ‘वह आज सुबह 61 रन बनाकर खेल रहा था, जब उसने दो बार सीने में दर्द की शिकायत की और हमने महसूस किया कि उसे अस्पताल भेजना सर्वश्रेष्ठ रहेगा जहां उनकी जांच की जा रही है और उनके कुछ और परीक्षण होंगे.’ लाहौर के रहने वाले आबिद ने अपने पदार्पण एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैच में शतक जड़े थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here