ओलिंपिक विजेता अभिनव बिंद्रा ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) को लिखा पत्र, शूटरो की आत्महत्या पर जताया दुःख

164
abhinav bindra writes a letter about frequent suicide
abhinav bindra writes a letter about frequent suicide

चार महीनो में देश के चार युवा निशानेबाज आत्महत्या कर चुके हैं. गुरुवार को 26 साल की कोनिका लायक ने भी हावड़ा जिले के अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. धनबाद के धनसार की रहने वाली 26 साल की शूटर नेशनल लेवल कर कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा रहीं थीं. कोनिका की मदद के लिए सोनू सूद ने कुछ समय पहले उन्हें एक बंदूक भी थी.ओलिंपिक मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने उभरते हुए खिलाड़ियों की आत्महत्या के मामलों पर चिंता जताई है. ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विजेता अभिनव बिंद्रा ने अपनी फाउंडेशन के जरिए तनाव के इस समय में निशानेबाजों की मदद की पेशकश की है.

निशानेबाजी समुदाय में हाल के महीनों में यह कथित तौर पर आत्महत्या का चौथा मामला है जिससे गंभीर सवाल उठने लगे हैं. हाल में युवा पिस्टल निशानेबाज खुशप्रीत कौर संधू ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कम स्कोर बनाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. खुशप्रीत ने लीमा में पिछली विश्व चैंपियनशिप में जूनियर भारतीय टीम की ओर से डेब्यू किया था.

इससे पहले दो अन्य निशानेबाजों हुनरदीप सिंह सोहल और नमनवीर सिंह बरार ने भी कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. बिंद्रा ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) अध्यक्ष रानिंदर सिंह को लिखा, ‘मैंने देश में खिलाड़ियों की आत्महत्या के हालिया मामलों की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए पत्र लिखा है. मैं निजी तौर पर इन खबरों से स्तब्ध हूं और मुझे लगता है कि जीवन को बचाने के लिए हमें जल्द से जल्द और जिम्मेदारी से कार्रवाई करनी होगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here