कैश फॉर टिकट: AAP विधायक पर 90 लाख की रिश्वत का आरोप, PA समेत 3 गिरफ्तार

171
AAM ADMI PARTY

दिल्ली के एमसीडी चुनाव में कैश फॉर टिकट मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक पर 90 लाख रुपये मांगने का आरोप है. शिकायत के आधार पर एसीबी ने विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले विशाल पांडेय उर्फ शिव शंकर पांडेय को गिरफ्तार किया है. विशाल के साथ ही एसीबी ने उसके साथियों ओम सिंह और प्रिंस रघुवंशी को भी गिरफ्तार किया है. आरोप है कि विधायक ने एमसीडी के कमला नगर वार्ड संख्या 69 से आप कार्यकर्ता शोभा खारी को टिकट दिलाने का वादा किया था. इसके लिए 90 लाख रुपयों की मांग की थी.

शोभा खारी ने ही एसीबी में शिकायत दी है. उन्होंने बताया कि इसमें से 35 लाख रुपये उसने विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को दे भी दिए थे. इसके अलावा 20 लाख रुपये उन्होंने वजीरपुर के एमएलए राजेश गुप्ता को भी दिए थे. बाकी के 35 लाख रुपये टिकट मिलने के बाद दिए जाने थे. बावजूद इसके टिकट की लिस्ट में उनका नाम नहीं आया. ऐसे में उन्होंने अपने पैसे वापस मांगने शुरू किए. इसके बाद अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओमसिंह ने उनसे बात की. भरोसा दिया कि जल्द ही उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे. लेकिन शोभा खारी ने एसीबी में शिकायत दे दी. उधर, इस मामले को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला है.

रंगे हाथ हुई गिरफ्तारी
शोभा खारी की शिकायत पर एसीबी ने विधायक को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया. तय हुआ कि 15-16 नवंबर की रात विधायक पैसे वापस करेंगे. तय समय पर विधायक के साले ओम सिंह, शिवशंकर पांडेय और प्रिंस रघुवंशी यह रकम लेकर शोभा के घर पहुंचे. इधर, एसीबी की टीम एक स्वतंत्र गवाह के साथ यहां पहले से मौजूद थी. इस टीम ने पैसे देते हुए इन तीनों का वीडियो बनाया और मौके से गिरफ्तार कर लिया.