पुलिस की बड़ी कामयाबी – महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली के जंगलों में चलाया सर्च ऑपरेशन, 26 नक्सली ढेर, 4 पुलिसकर्मी घायल

    157

    महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज शनिवार को महाराष्ट्र पुलिस की C-60 यूनिट ने एनकाउंटर (encounter ) में 26 नक्सलियों को मार (26 Naxals have been Killed) गिराया है. एनकॉउंटर के दौरान 4 जवान भी घायल हुए हैं. हेलीकाप्टर से नागपुर ले जाया गया है. पुल‍िस अध‍िकारी ने बताया, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़ स्थल से 26 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं.

    महाराष्ट्र का पूर्वी जिला गढ़चिरौली मुंबई से 900 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने कहा, गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है. मुठभेड़ में 4 जवान घायल हुए हैं. जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा, ‘‘हमें जंगल से अभी तक 26 नक्सलियों के शव मिले हैं।

    गोयल ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौम्या मुंडे के नेतृत्व में सी-60 पुलिस कमांडो दल ने सुबह कोर्ची के मर्दिनटोला वन क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सूत्रों के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन मृतकों में नक्सलियों के एक प्रमुख नेता के भी शामिल होने का संभावना है.

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में के जंगलों में शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सलियों की मौत हो गई और चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले बताया था बताया कि धनोरा तहसील के ग्यारहबत्ती के जंगल में मुठभेड़ जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अधिकारी ने बताया कि सुबह मर्दिनटोला गांव के पास मुठभेड़ शुरू हुई, जब नक्सलियों ने पुलिस के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा कि घायल हुए चार पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए हेलीकाप्टर से नागपुर ले जाया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस की कमांडो टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली जाने वाले हैं.