8 साल की बच्‍ची से 12-12 साल के 2 नाबाल‍िगों ने क‍िया गैंगरेप..

172
rape Case

यूपी के संभल में हैरान करने वाली सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां एक आठ साल की मासूम से बारह बारह साल के दो लड़कों ने गैंगरेप किया है. पुलिस ने केस दर्ज कर नाबाल‍िग आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज द‍िया है.

दरअसल गैंगरेप कीघटना संभल के एक गांव की है. पुलिस के अनुसार, गांव के ही दो लड़के खेलने के बहाने मासूम को घर से बुला ले गए थे. इसके बाद दोनों नाबाल‍िगों ने उसके साथ गैंगरेप की शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया. गैंगरेप की घटना के बाद दोनों आरोपियों के चंगुल से छूटकर घर आई मासूम की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद पीड़‍िता ने अपने परिवार के लोगों को अपने साथ हुई ज्यादती के बारे में बताया. परिवारवाले थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने आनन-फानन दबिश देकर आरोपी बाल आरोप‍ियों को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज द‍िया गया है.

कक्षा 6 के छात्र हैं आरोपी

मासूम से रेप करने आरोपी कक्षा 6 के छात्र हैं. पढ़ने की उम्र में घोर पाप करने वाले दोनों आरोपी इस गांव के ही हैं तथा पीड़िता और आरोपी दोनों एक जाति के हैं. सामूहिक दुष्कर्म केस में जहां पुलिस ने आनन-फानन कार्रवाई कर पीड़िता को मेडिकल को भेजा. वहीं बाल आरोप‍ियों की गिरफ्तारी और मेडिकल कराया गया. मगर सीओ आलोक सिद्धू ने अपने आधिकारिक बयान में गैंगरेप पीड़िता के गांव का नाम उजागर कर दिया है. इस मामले में कोर्ट का आदेश है कि पीड़िता की पहचान नाम निवास आदि गोपनीय रखा जाए. मगर संभल में गुन्नौर के सीओ ने पीड़िता के गांव का नाम उजागर कर दिया है.