देशभर में आज 141 ट्रेनें हुईं कैंसिल – 25 का रूट हुए डायवर्ट

55
INDIAN RAILWAY

आज ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। घर से रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले ये जान लेना आपके लिए जरूरी है कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल, डायवर्ट या रिशेड्यूल तो नहीं हुई है। दरअसल, भारतीय रेलवे ने आज 13 नवंबर को देशभर में 141 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे के मुताबिक, इनमें से 25 से अधिक ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है, जबकि 10 से ज्यादा ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है।

बता दें कि भारतीय रेलवे लगातार इस लिस्ट को अपडेट करता है। ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या बढ़ने की संभावना रहती है, इसलिए ये जरूरी है कि आप लेटेस्‍ट जानकारी के लिए वेबसाइट को जरूर चेक करते रहें।

ऐसे चेक करें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट
ऑफिशियल वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं। यहां आपको दाएं में Exceptional Trains का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक कर दें। यहां आप cancel train, reschedule और divert ट्रेनों की लिस्ट चेक कर पाएंगे।

क्या है ट्रेन कैंसिल होने के कारण?
देशभर में अलग-अलग जोन में चल रहे ट्रैक की मरम्मत और निर्माण कार्य की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा खराब मौसम, आंधी-बरसात और बाढ़ भी कई ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बनते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here