मोर को अपने हाथ से खाना खिला रहे हैं पीएम मोदी, प्रकृति प्रेम का PM मोदी ने शेयर किया दिलचस्प वीडियो

584

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकृति प्रेम एक सोशल मीडियो पोस्ट के जरिये सामाने आया है. पीएम मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर नई कविता पोस्ट की गई है. कविता के साथ-साथ एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें पीएम मोदी मोर के साथ नजर आ रहे हैं. इसमें मोदी सुबह की सैर के बाद मोर को दाना खिलाते नजर आ रहे है.

तस्वीरों में दिखने वाले मोर उनकी सुबह की सैर के दौरान साथी होते हैं. पीएम मोदी नियमित टहलने के बाद मोरों को दाना खिलाते हैं. यह पीएम मोदी की दिनचर्या में शामिल है, जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं.

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर साझा की गई कविता

भोर भयो, बिन शोर,
मन मोर, भयो विभोर,
रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,
मनमोहक, मोर निराला।

रंग है, पर राग नहीं,
विराग का विश्वास यही,
न चाह, न वाह, न आह,
गूँजे घर-घर आज भी गान,
जिये तो मुरली के साथ
जाये तो मुरलीधर के ताज।

जीवात्मा ही शिवात्मा,
अंतर्मन की अनंत धारा
मन मंदिर में उजियारा सारा,
बिन वाद-विवाद, संवाद
बिन सुर-स्वर, संदेश
मोर चहकता मौन महकता।

वीडियो में दिख रहीं तस्वीरें पीएम मोदी की दिनचर्या की हैं जिसमें उन्हें लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास और उनके कार्यालय तक की गतिविधियों को देखा जा सकता है. पीएम मोदी ने अपने आवास पर ग्रामीण इलाकों जैसे ऐसे ढांचे भी बनवाएं हैं जहां पक्षी अपना घोंसला बना सकते हैं.

खिलौना बाजार में चीन को झटका देने की तैयारी, PM मोदी ने किया मंथन

इसी तरह पीएम मोदी अक्सर बच्चों से भी मुखातिब होते रहते हैं. अभी हाल ही में मन की बात में उन्होंने हरियाणा में पानी की टॉपर कृतिका नांदल से फोन पर बात की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने कृतिका को बधाई देने के साथ साथ आगे बढ़ने का प्रोत्साहन दिया था. पीएम ने कृतिका से उनके संघर्षों और पढ़ाई के बारे में भी बात की थी.