कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बाद पूर्व सीएम सिद्धारमैया कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

1117

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बाद राज्य के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘ मेरी कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आई है और एहतियातन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से टेस्ट कराने क्वरंटाइन होने का आग्रह करता हूं।’

इससे पहले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को उनकी बेटी और मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के छह कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए। सीएमओ ने इसकी जानकारी दी। सोमवार को कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम, माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति ने सोमवार को सोशल मीडिया पर बताया है कि वह जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं और हल्के लक्षण के कारण वह होम क्वारंटाइन हैं। अपने संपर्क में आए लोगों को कांग्रेस नेता ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।

माकपा नेता मुहम्मद सलीम ने ट्वीट में कहा, ‘मैं कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया हूं। लक्षण हल्के हैं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हो गया हूं। यह फैसला अपने मित्रों, परिवार और पड़ोसियों को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए लिया है।’ रायगंज क्षेत्र से सांसद को कोलकाता में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, तमिलनाडु के राज्यपाल पुरोहित, कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद सोमवार के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को प्रोटोकॉल के तहत वे कुछ दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में चले गए । वह शनिवार शाम गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सेल्फ आइसोलेशन में हैं। उन्होंने ने भी गृह मंत्री से मुलाकात की थी।