हिंदू-मुस्लिम को लेकर संजय खान की बेटी का पोस्ट ,क्यों हम दोनों धर्मों को बराबर सम्मान नहीं दे सकते

468

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. राम मंदिर निर्माण को लेकर सोशल मीडिया पर जगह-जगह बहस देखने को मिल रही है. कई लोगों को लग रहा है कि कोरोना से जब सारी दुनिया जंग लड़ रही है तो फिर ऐसे में राम मंदिर पर कार्य शुरू क्यों किया जा रहा. वहीं दूसरी तरफ कई लोग सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्टर संजय खान की बेटी फराह खान अली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है जिसमें वे धर्म के संदर्भ में एकता की बात करती नजर आ रही हैं.

अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर लोगों के बीच जहां एक तरफ उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी तरफ आपको टीवी डिबेट्स और सोशल मीडिया पर मंदिर बनने को लेकर विरोध होता भी नजर आ रही है. ऐसे में फराह खान ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट में लिखा है- काहें हमें मंदिर या मस्जिद में से एक का चयन करना पड़ता है. मैं दोनों को ही धार्मिक स्थल के रूप में देखती हूं. क्यों आजकल हर एक चीज इतनी पॉलिटिकल हो गई है. क्या हम अच्छाई का एक इंच हिस्सा भी नहीं बचा पाए हैं. क्यों हमें दो मे से एक को चुनना होता है. क्यों हम दोनों धर्मों को बराबार प्यार और सम्मान नहीं दे सकते. मैं ऐसा करती हूं.

मिल रहे लोगों के मिक्सिड व्यूज

फराह को इस पोस्ट पर मिक्सिड व्यूज मिल रहे हैं. कोई एकता की बात करने के लिए उनकी तारीफ कर रहा है तो कोई उन्हें हिंदू धर्म का समर्थन करने के लिए उनकी क्लास लगा रहा है. बता दें कि फराह खान अली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वे अपने कुछ पोस्ट्स की वजह से ट्रोल भी होती हैं. देश-दुनिया के ट्रेंडिंग मुद्दों पर वे अपनी राय रखने से कभी पीछे नहीं रहतीं.