स्वर्गीय इरफान खान के बेटे बाबिल खान को बिग बी ने लिखा इमोशनल पत्र, कहा- ‘दोस्ती मौत को पार कर जाती है’

348
Big B writes letter to Babil Khan

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई सारे कालाकरों के साथ काम किया है लेकिन इरफान खान के साथ काम किए जाने के दिनों को याद करते हुए उन्होंने एक पत्र लिखा है. दिवंगत अभिनेता के बेटे बाबिल खान को भेजे गए एक पत्र में अमिताभ बच्चन ने इरफान खान को एक ‘महान आत्मा’ के रूप में याद किया. इरफान, जिन्होंने साल 2015 की फिल्म ‘पीकू’ में अमिताभ के साथ काम किया, जिसमें दीपिका पादुकोण भी थीं, का 29 अप्रैल, 2020 को निधन हो गया था. अपने नोट में अमिताभ ने लिखा कि दोस्ती मौत से परे है. उनके इस नोट को बाबिल ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया,

17 मार्च 2022 का ये नोट एक लेटरहेड पर छपा था जिसमें अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा का पता था. अभिनेता के हस्ताक्षर और टॉप पर एक ग्रीटिंग को छोड़कर पूरा कंटेंट छपा था, जिस पर लिखा था, “माई डियर बाबिल.”

लेटर, जिसे बाबिल ने कई लाल दिल वाले इमोजी के साथ कैप्शन दिया था, की शुरुआत अमिताभ ने अपने “वार्म पर्सनल नोट” के लिए उन्हें धन्यवाद देने के साथ की. इसमें आगे लिखा गया है कि, “जीवन क्षणिक है और मृत्यु अथाह है, लेकिन ‘दोस्ती’ मृत्यु को पार कर जाती है. यादें बनाई जाती हैं, जो पीछे छूट जाती हैं, उन पर एक स्थायी प्रभाव डालती हैं, और कभी नहीं भुलाई जाएंगी. हर बार हमें एक वाक्यांश के माध्यम से किसी प्रियजन की याद दिलाई जाती है. एक चुटकुला, एक हरकत. ये ऐसी चीजें हैं जो हमें मौत के बावजूद करीब रखेंगी.”

बाबिल खान ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अमिताभ बच्चन का पत्र साझा किया. दिग्गज अभिनेता ने कहा कि, “आपके पिता इरफान एक महान आत्मा थे और जिनके जीवन को उन्होंने छुआ, वो उन्हें जानने के लिए बेहतर हैं. उन्हें बहुत याद किया जाता है.” अमिताभ ने बाबिल, उनकी मां सुतापा सिकदर और उनके छोटे भाई अयान को अपना अभिवादन भेजकर अपना पत्र खत्म किया.

इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर का पता चला था. उन्होंने लंदन में इसका इलाज कराया था, लेकिन 29 अप्रैल, 2020 को उनकी मृत्यु हो गई. उन्हें आखिरी बार 2020 की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखा गया था, जो उनकी मृत्यु से कुछ हफ्ते पहले रिलीज हुई थी.

‘काला’ से बाबिल खान करेंगे अपने करियर की शुरुआत

इस बीच, बाबिल ‘काला’ के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसमें तृप्ति डिमरी, स्वास्तिका मुखर्जी और नीर राव भी होंगे. अन्विता दत्त निर्देशित इस फिल्म का निर्माण अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स के जरिए किया जाएगा.