सेविया यूरोपा लीग के फाइनल में, मैनचेस्टर युनाइटेड को सेमीफाइनल में दी शिकस्त,कोंपानी ने खिलाड़ी के तौर पर संन्यास लिया

327

मैनचेस्टर युनाइटेड को यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में सेविया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। मौजूदा सत्र में ये टीम की सेमीफाइनल में तीसरी हार है। एफए कप और ईएफएल कप के सेमीफाइनल में हार के बाद सेविया के खिलाफ भी मैनचेस्टर युनाइटेड ने कई मौके गंवाए और उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा।

युनाइटेड को नौवें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिज ने पेनाल्टी पर गोल दागकर बढ़त दिलाई, लेकिन सुसो ने 26वें मिनट में सेविया को बराबरी दिला दी। लूक डि जोंग ने इसके बाद 78वें मिनट में सेविया को 2-1 से आगे किया, जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। स्पेन के क्लब सेविया ने इस तरह एक बार फिर यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बनाई। सेविया को यूरोप के इस दूसरे स्तर के कप का विशेषज्ञ माना जाता है और उसने इससे पहले पांच बार फाइनल में जगह बनाई है और पांचों बार चैंपियन बना है।

सेविया के पास शुक्रवार को कोलोना में रिकॉर्ड में सुधार करते हुए छठा खिताब जीतने का मौका होगा। फाइनल में सेविया को इंटर मिलान और शख्तार डोनेस्क के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना होगा।

कोंपानी ने खिलाड़ी के तौर पर संन्यास लिया, कोचिंग पर देंगे ध्यान

मैनचेस्टर सिटी के पूर्व कप्तान विंसेंट कोंपानी ने मैनेजर के तौर पर करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सोमवार को अपने 17 साल के खेल करियर को अलविदा कह दिया। 34 साल के कोंपनी ने अब सिटी की टीम का साथ छोड़ दिया है और बेल्जियम की टीम एंडरलेश के साथ पूरी तरह से मैनेजर के तौर पर काम करेंगे।

चार साल का करार हासिल करने वाले कोंपानी ने कहा, ‘मैं मैनेजर के तौर पर पूरी प्रतिबद्धता दिखाना चाहता था और इस पर ध्यान देने के लिए मुझे शत प्रतिशत समय चाहिए होगा।’