सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में नहीं मिले मर्डर के सबूत ? सुसाइड के एंगल से जांच करेगी सीबीआई ?

616

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सीबीआई हर एंगल से जांच आगे बढ़ा रही है। हालांकि दिन प्रतिदिन ये गुत्थी सुलझने के बजाय उलझती जा रही है। इसी बीच सीबीआई से जुड़े तीन अधिकारियों ने सुशांत मौत मामले पर बड़ा बयान दिया है। अधिकारियों की माने तो अब तक की जांच में सुशांत की हत्या का कोई सुबूत नहीं मिला है। लिहाजा अब सीबीआई सुसाइड के एंगल पर ही फोकस कर रही है।

14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट में सुशांत सिंह राजपूत संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे। पूरे मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने इसे साफ तौर पर आत्महत्या करार दिया था। हालांकि सुशांत के चाहने वाले इसे हत्या बता रहे थे। मामला सीबीआई के पास पहुंचा। 11 दिन जांच करने के बाद 12वें दिन सीबीआई से जुड़े अधिकारियों ने भी अब अपनी जांच का एंगल सुसाइड पर लाकर खड़ा कर दिया।

एक इंटरव्यू में ने सीबीआई से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि अब तक की जांच में हत्या का कोई भी सुबूत नहीं मिला है इसलिए वो सुसाइड के एंगल पर फोकस कर रहे हैं। वो ये भी जांच कर रहे हैं कि क्या सुशांत को आत्महत्या के लिए किसी किसी ने उकसाया तो नहीं?

अब तक सीबीआई ने मौका ए वारदात पर जाकर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया, तमाम लोगों से पूछताछ की,हर एंगल से जांच की। मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस द्वारा इकट्ठे किए गए सारे सबूतों की बारीकी से पड़ताल की, लेकिन कोई भी रिपोर्ट हत्या की तरफ इशारा नहीं करती है। हालांकि सीबीआई के अधिकारियों ने ये भी कहा की मर्डर को लेकर की जा रही इन्वेस्टिगेशन भी जारी रहेगी।

इसी बीच फिलहाल एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट आनी बाकी है। दरअसल सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी और विसरा रिपोर्ट एम्स के डॉक्टरों को भेजी थी। फॉरेंसिक डिपार्टमेंट इन रिपोर्ट पर काम कर रहा है। आपको बता दें कि सीबीआई अब तक चार बार रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ कर चुकी है। रिया के माता-पिता से भी सवाल जवाब किए जा चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत को इंसाफ दिलाने के लिए उनका परिवार सोशल मीडिया पर गुहार लगा रहा है। बुधवार को सुशांत की तीन बहने अपने वकील विकास सिंह(Vikas Singh) से मुलाकात करने के लिए भी पहुंची। इस दौरान तीनों ही पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए नजर नहीं आईं। परिवार को उम्मीद है कि जल्द ही सुशांत मामले में बड़ा खुलासा होगा और सबके सामने सुशांत की मौत का सच होगा।