सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की दोबारा पूछताछ

1529

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में मुख्य आरोपी मानी जा रहीं रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) से शनिवार को भी सीबीआई पूछताछ कर रही हैं। रिया के साथ-साथ उनके भाई से भी सीबीआई सवाल-जवाब तीसरे दिन कर रही है। सीबीआई की रिया से दूसरे राउंड की पूछताछ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में होगी । सीबीआई ने सुशांत के 2 मोबाइल नंबर 9324398079 9820800308 की 6 महीने की कॉल डिटेल निकली है। रिया ने सुशांत के पहले नंबर को बंद करा दिया था, और उसकी जगह दूसरे के नाम से सिम कार्ड लेकर सुशांत को मोबाइल फोन दिया था। दोनों नम्बरो की कॉल डिटेल के आधार पर रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद पूछताछ करेगी। सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती समेत सिद्धार्थ पिठानी, सैम्यूल मिरांडा, नीरज, दीपेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। खबरें तो ये भी है कि सीबीआई रिया का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करा सकती है। रिया के अलावा सुशांत के स्टाफ को दिल्ली बुलाकर कराया जा सकता है टेस्ट। कहा जा रहा है कि एक दो दौर की पूछताछ के बाद सीबीआई लेगी फैसला। खबरें ये भी है कि जल्द ही नारकोटिक्स विभाग भी रिया चक्रवर्ती को तलब कर सकता है। इसी बीच सीबीआई की गुहार पर रिया को पुलिस प्रोटेक्शन

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने रिया से 10 घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई टीम के अधिकारी नूपुर प्रसाद ने रिया चक्रवर्ती के स्टेटमेंट रिकॉर्ड किए।

रिया चक्रवर्ती शुक्रवार सुबह डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची जहां पर सीबीआई की टीम ने उनसे पूछताछ की। सुशांत के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर सीबीआई जांच कर रही है। रिया से सुशांत को मानसिक रूप से परेशान करने और उनके खातों से पैसे निकालने को लेकर पूछताछ हुई।

रात लगभग 8:00 बजे के आसपास रिया चक्रवर्ती डीआरडीओ गेस्ट हाउस से निकली और सीधा सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंची। यहां पर रिया ने मीडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। रिया ने अपनी लिखित शिकायत में गलत मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया और कहा कि मीडिया उन्हें परेशान कर रही है। उनके घर के बाहर भीड़ लगा रही है जिससे बाकी लोगों को परेशानी हो रही है।

दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती से ड्रग एंगल को लेकर भी जांच की जा रही है। दरअसल हाल ही में रिया और गौरव आर्य नाम के शख्स की कथित व्हाट्सएप चैट सामने आई है जिसको लेकर उनसे सवाल हुआ।रिया के व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने गौरव आर्य(Gaurav Arya) को 31 अगस्त तक पेश होने के लिए समन भेजा है। गोवा में गौरव होटल चलाता है। प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती के दो मोबाइल फोन क्लोन किए हैं।इन दोनों ही फोन का डाटा एनालाइज किया जा रहा है।

बहरहाल एक तरफ रिया चक्रवर्ती अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर सफाई दे रही हैं, तो दूसरी तरफ वो तमाम एजेंसियों की रडार पर हैं। सुशांत का परिवार भी रिया चक्रवर्ती पर लगातार शिकंजा कस रहा है।

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर बेटे को जहर देकर मारने के आरोप लगाए हैं। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति भी सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट कर रिया चक्रवर्ती और सुशांत के कातिलों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है।