सुशांत सिंह राजपूत केस में शौविक और मिरांडा को कोर्ट में पेश करेगी NCB, ड्रग्स मामले में किए गए गिरफ्तार

635

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि शौविक, मिरांड़ा, जैद और काइजन इब्राहिम को मेडिकल परीक्षण के लिए सायन अस्पताल लाया गया है। एनसीबी के ज्वाइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने इसकी जानकारी दी है। इन दोनों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले एनसीबी की केंद्रीय टीम ने रिया और सैमुअल के घर पर छापेमारी की। एनसीबी ने रिया को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है।

सुशांत की मौत मामले के तार ड्रग डीलरों से जुड़ने के बाद से ही आशंका व्यक्त की जा रही थी कि जल्द ही एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती एवं उसके परिवार से पूछताछ शुरू कर सकती है। यह आशंका शुक्रवार सुबह सच साबित हुई, जब 6.30 बजे ही एनसीबी की दो टीमों ने अलग-अलग रिया चक्रवर्ती एवं मिरांडा के घरों पर छापा मारा।

रिया की कार की भी तलाशी ली गई

एनसीबी टीम ने रिया के घर की तलाशी के दौरान उनका लैपटॉप, पुराना मोबाइल फोन, कुछ हार्ड डिस्क एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट अपने कब्जे में ले लिए। इसके अलावा रिया की कार की भी तलाशी ली गई। एनसीबी की टीम रिया के भाई शौविक एवं मिरांडा को अपने साथ ही बेलार्ड एस्टेट स्थित जोनल कार्यालय ले गई थी। दोनों से करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद देर शाम एनसीबी ने शौविक एवं सैमुअल को गिरफ्तार कर लिया। इन मामलों में उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है।

रिया को भी पूछताछ का समन

शौविक और मिरांडा से हुई पूछताछ में एनसीबी को रिया चक्रवर्ती के भी ड्रग इस्तेमाल करने एवं खरीदने के सुबूत मिले हैं। तभी रिया को भी पूछताछ का समन भेजा गया है। एनसीबी ने इस मामले में अब तक पांच गिरफ्तारियां की हैं।