सुनील शेट्टी-मोहनलाल की फिल्म ‘मरक्कड ‘ ने बनाया रिकॉर्ड – रिलीज होते ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई फिल्म

330
SUNIL SHETTY

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी लंबे समय बाद साउथ फिल्म ‘मरक्कड द लायन ऑफ द अरेबियन सी’ (Marakkar: Lion of the Arabian Sea) से एक बार फिर फिल्मों में धमाकेदार वापसी की है। उनकी यह फिल्म 2 गुरुवार यानी 2 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में साउथ एक्टर मोहनलाल , मंजू वारियर, अर्जुन सरजा अहम भूमिका में हैं। फिल्म को दर्शकों से लेकर फिल्म क्रिटिक्स तक सभी का बहुत पसंद आई। इसी बीच फिल्म को लेकर मेकर्स ने दावा किया है कि फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए ही 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है। इतना नहीं ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पहले दिन शानदार कलेक्शन की है।

एडवांस बुकिंग के जरिए 100 करोड़ क्लब में

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मेकर्स दावा किया है कि फिल्म एडवांस बुकिंग के जरिए 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। डायरेक्टर प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित और एंटोनी पेरम्बावूर के बैनर तले बनीं फिल्म फिल्म मलयालम के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज हुई। एक्शन से भरपूर इस फिल्म को लेकर मोहनलाल ने ट्वीट किया है कि मरक्कड़ दुनिया भर में 4100 स्क्रींस पर रिलीज की जाएगी। 16000 शो रोज दिखाए जाएंगे। इसके साथ ही पोस्टर पर दावा किया गया है कि यह पहली भारतीय फिल्म है, जिसने रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग के जरिए 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है।

पहले दिन की कमाई

अब फिल्म के पहले दिन की कमाई की बात करें तो कुछ न्यूज रिपोर्ट में ये दावा किया जा रहा है कि फिल्म का ओपनिंग डे शानदार रहा। फिल्म ने गुरूवार को 15 करोड़ की कमाई की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने केवल केरल राज्य से लगभग 7-8 करोड़ रुपये की कमाई की है और शेष भारत से 4 से 6 करोड़ रुपये और विदेशी बाजार से 3.5-5 करोड़ रुपये की कमाई की। अब फिल्म की एडवांस बुकिंग से लेकर अबतक की कमाई 115 करोड़ बताई जा रही है।

फिल्म की कहानी

बता दें कि ‘मरक्कड द लायन ऑफ द अरेबियन सी’ फिल्म नेवी चीफ मोहम्मद अली उर्फ कुंजलि मरक्कड़ की लाइफ पर आधारित हैं। इसकी कहानी 17वीं सदी के कोझिकोड़ से जुड़ा हुआ है। मोहनलाल कुंडली मरक्कड़ के किरदार में में दिखे गए, जो कालीकट राजवंश के समुद्री बेड़े के एडमिरल थे। सुनील शेट्टी भी अपने रोल में दमदार दिखे उन्होंने फिल्म में योद्धा का रोल प्ले किया है।