श्रीलंका पहुंचने पर इंग्लैंड को झटका, मोईन अली आये कोरोना की चपेट में

416

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली टीम के साथ श्रीलंका आगमन पर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं और वह अब 10 दिनों तक पृथकवास पर रहेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स (ECB) क्रिकेट बोर्ड ने यह जनकारी दी. टीम के एक अन्य हरफनमौला क्रिस वोक्स संभवत: उनके करीबी संपर्क में रहे हैं. वह भी पृथकवास में रहेंगे और उन्हें फिर से जांच से गुजरना होगा.

ईसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस बात की पुष्टि कर सकता है मोईन अली कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं.’ बोर्ड ने बताया, ‘क्रिस वोक्स संभवत: उनके निकट संपर्क में रहे हैं. वह भी पृथकवास पर रहेंगे और उनकी फिर से जांच होगी.’

पिछले सप्ताह इंग्लैंड से रवाना होते समय जांच में अली टीम के पूरे दल के साथ निगेटिव रहे थे. रविवार को हम्बनटोटा हवाई अड्डे पर लिया गया उनका नमूना पॉजिटिव आया है. श्रीलंका सरकार के पृथकवास नियमों के तहत 33 साल का यह खिलाड़ी अब 10 दिनों तक खुद को दूसरों से अलग रखेगा. इंग्लैंड के दल को मंगलवार को जांच के एक और दौर से गुजरना होगा.

ईसीबी ने कहा, ‘दौरे पर गए दल का मंगलवार सुबह दूसरी बार पीसीआर परीक्षण किया जाएगा. अभी के कार्यक्रम के मुताबिक टीम बुधवार को पहली बार अभ्यास करेगी.

इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ गॉल में 14 से 18 जनवरी और 22 से 26 जनवरी तक दो टेस्ट मैच खेलने हैं. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है, जिसे पिछले साल मार्च में खेला जाना था. कोविड-19 महामारी के कारण तब टीम को कोलंबो में अभ्यास मैच खेलने के बाद वापस लौटना पड़ा था.

कोविड-19 महामारी के दौर में दक्षिण अफ्रीका के बाद इंग्लैंड का यह दूसरा विदेशी दौरा है. इस दौरे के बाद टीम भारत आएगी जहां उसे टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भाग लेना है. भारत के खिलाफ सीरीज का आगाज पांच फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट से होगा.