शिवसैनिकों की गुंडागर्दी देख आग बबूला हुए कांग्रेस नेता संजय निरुपम, बोले- धिक्कार है!

1070
FILE PHOTO

शुक्रवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शिवसैनिकों ने एक पूर्व नौसेना अधिकारी के साथ बदसलूकी की। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस घटना में लिप्त जो शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया गया। अब महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस पार्टी नेता संजय निरुपम ने शिवसेना पर हमला बोला है।

संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा, “शिवसेना की ताज़ातरीन गुंडागर्दी का सबूत। रिटायर्ड नेवी ऑफिसर की लाल आँखें। 65 वर्ष के इस बुजुर्ग को शिवसैनिकों ने इसलिए पीटा क्योंकि इन्होंने एक कार्टून ‘लाइक’ किया था। धिक्कार है! शिवसेना के संस्थापक स्वंय एक कार्टूनिस्ट थे और सेना के जवानों के लिए उनके मन में अगाध प्रेम था।”

क्या है पूरा मामला?

पीड़ित मदन शर्मा (65) कांदिवली के निवासी है, जिन्होंने कथित तौर पर अपनी सोसायटी के सदस्यों को व्हाट्सएप ग्रुप पर एक ऐसा कार्टून साझा किया था, जिसमें ठाकरे को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की तस्वीरों के सामने हाथ जोड़े दिखाया गया। उनकी बेटी शीला शर्मा ने कहा, हालांकि, सोसायटी में किसी ने भी प्रतिक्रिया नहीं दी और किसी ने कार्टून को कदम को भेज दिया।
समता नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, यह कार्टून शाखा प्रमुख कमलेश कदम को आपत्तिजनक लगी और उनके साथ कई शिवसैनिकों ने शुक्रवार को कांदिवली पूर्व में शर्मा पर धावा बोल दिया। समूह में आए करीब 8-10 लोग, जो कथित तौर पर शिवसैनिक थे, उन्होंने शर्मा पर सोसायटी के परिसर में हमला किया।

शर्मा को हालांकि गंभीर चोटें नहीं आई, लेकिन उनकी आंखों में चोट आने के कारण वह लाल और सूज गई हैं। हमले के बाद वह जल्द ही घर पहुंचने में कामयाब रहे और फिर शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गए। इस घटना को लेकर कई भाजपा नेताओं ने सरकार की निंदा की।