वैक्सीन और वैज्ञानिकों पर मुझे भरोसा है लेकिन ट्रंप पर नहीं: जो बिडेन

513

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की जंग जलवायु परिवर्तन, अर्थव्यवस्था और कोरोना वायरस पर मुखर होती जा रही है। देश में दो लाख के करीब हुई मौतों को लेकर जोसेफ आर. बिडेन जूनियर ने राष्ट्रपति ट्रंप पर राजनीति करने के आरोप लगाए। इस दौरान डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन ने कहा कि मुझे कोरोना वायरस के संभावित टीके और वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है लेकिन ट्रंप पर विश्वास नहीं है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन ने वायरस के संभावित टीके पर जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद डेलावेयर के विलमिंगटन में निजी सुरक्षा उपकरणों के वितरण और कोरोना परीक्षण को लेकर ट्रंप की अक्षमता और बेईमानी का उल्लेख किया।
उन्होंने कहा कि अमेरिका टीके (वैक्सीन) को लेकर नाकामियों को दोहरा नहीं सकता है। बिडेन के भाषण के तुरंत बाद ट्रंप ने पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन की आलोचना करते हुए देश के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के प्रमुख को सार्वजनिक रूप से फटकार लगाते हुए कहा, यह बयान बेतुका है कि व्यापक टीकाकरण 2021 के मध्य तक संभव नहीं है। दरअसल, ट्रंप पहले ही दावा कर चुके हैं कि इस साल नवंबर में टीका मुहैया हो जाएगा और अगले साल व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जाएगा।