लखनऊ में चौक के बड़ी काली मंदिर का महंत ओम भारती गिरफ्तार, दुष्कर्म के लगे हैं आरोप

405
mahant om bharti arrested
mahant om bharti arrested

राजधानी लखनऊ के चौक स्थित बड़ी काली मंदिर के महंत और ट्रस्ट के सचिव ओम भारती को कुकर्म करने के आरोप में सोमवार देर रात पुलिस ने हिरासत में लिया. पीड़ित युवक ने चौक थाने में तहरीर दी थी. महंत ओम भारती के खिलाफ धारा 354, 377 व 511 के तहत केस दर्ज हुआ है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने महंत को गिरफ्तार कर लिया. महंत ओम भारती पर एक फोटोग्राफर ने अनैतिक संबंध का आरोप लगाया है.

महंत ने किया कुकर्म-युवक का आरोप
थाना इलाके के एक युवक ने शाम को तहरीर देकर आरोप लगाया कि बड़ी काली मंदिर के महंत ओम भारती ने उसके साथ कुकर्म किया है. पीड़ित के मुताबिक वह फोटोग्राफी का काम करता है. उसके मुताबिक वहीं, मंदिर परिसर में उसकी प्रसाद की दुकान भी है. फोटोग्राफर अपनी विधवा मां और नाबालिग बहन के साथ रहता है.

युवक ने आरोप लगाते हुए कहा कि कि मंदिर के वर्तमान महंत ओम भारती अक्सर उसे अपने कमरे में हाथ-पैर दबवाने के लिए बुलाते थे. अगर वो आने से मना करता तो दुकान खाली कराने की धमकी दी जाती थी. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक युवक का कहना है कि महंत बंद कमरे में उसे गलत ढंग से छूते थे.

महंत ने जबरन कमरे में रोककर रखा
बीती 8 अप्रैल की रात लगभग 10.45 बजे मंदिर में आरती खत्म होने के बाद महंत ने उसे जबरदस्ती अपने कमरे में रोक लिया. कुछ गलत होने की आशंका में उसने मोबाइल की ऑडियो रिकॉर्डिंग छिपकर चालू कर दीथी. इसके बाद महंत उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा और अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश करने लगा.

युवक का आरोप है कि महंत इससे पहले भी वह कई बार अश्लील हरकतें कर चुके थे. साथ ही उसने महंत पर उसकी नाबालिग बहन के साथ भी अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया. अब आरोपी महंत पुलिस की गिरफ्त में है.आरोपी महंत से पूछताछ की जा रही है.