लखनऊ: पत्रकार शमीम और नौशाद हिरासत में, आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप

1242

राजधानी लखनऊ के विधानसभा के सामने सोमवार शाम को एक अदेध द्वारा आत्मदाह के मामले में पुलिस ने दो पत्रकारों को हिरासत में लिया है. पत्रकार शमीम और नौशाद पर आरोप है कि दोनों ने सुरेंद्र चक्रवर्ती नाम के व्यक्ति को आत्मदाह के लिए उकसाया. जिसके बाद उसने विधानसभा भवन के सामने खुद को आग लगा ली. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में आग को बुझाया. फिर भी सुरेंद्र 60 फ़ीसदी जल गया और उसे सिप्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि सोमवार शाम को विधान भवन के सामने सुरेंद्र चक्रवर्ती नामक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए कंबल तथा अन्य चीजों से आग बुझाई, मगर फिर भी वह लगभग 60 प्रतिशत तक जल गया. उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

पांडे ने बताया कि चक्रवर्ती का अपने मकान मालिक से मकान को लेकर कुछ विवाद था और यह मामला अभी अदालत में है. प्रकरण की जानकारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस की कोशिश है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. इसके लिए चार टीमें बनाई गई हैं. फिलहाल दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.