राकेश टिकैत आज उत्तराखंड के रुद्रपुर में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित, पंजाब और यूपी के गायक भी कार्यक्रम में गीतों के जरिये अपना समर्थन देंगे

715
Rakesh Tikait

कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को रुद्रपुर में किसान महापंचायत होगी। संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों का दावा है कि महापंचायत में एक लाख से अधिक किसान पहुंच सकते हैं। भाकियू नेता राकेश टिकैत भी महापंचायत को संबोधित करेंगे। पंजाब और यूपी गायक भी कार्यक्रम में गीतों के जरिये अपना समर्थन देंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर बॉर्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि महापंचायत को लेकर किसानों में उत्साह है। सरकार को नए कृषि कानूनों को जल्द वापस लेना चाहिए। महापंचायत में बाजपुर के 20 गांवों की 58.38 एकड़ भूमि का मुद्दा भी उठाया जाएगा। तराई किसान संगठन के अध्यक्ष तजिंदर सिंह विर्क ने कहा कि महापंचायत शाम तीन बजे तक चलेगी।

उन्होंने बताया कि महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी, डॉ. दर्शन पाल सिंह, आशीष मित्तल के साथ ही पंजाबी गायक सोनिया मान, रूपिंदर हांडा और हैरी धनोवा शामिल होंगे। 

किसान महापंचायत किच्छा रोड स्थित मैदान में होगी। इस बीच किच्छा बाईपास रोड डायवर्ट है। किच्छा से आने वाले वाहन इंदिरा चौक की ओर से आ रहे हैं। वहीं, डीडी चौक से आने वाले वाहन इंदिरा चौक पर जाकर हाईवे से गुजर रहे हैं। एसएसपी डीएस कुंवर ने बताया कि महापंचायत में पांच सीओ, 17 एसओ, एचओ, 36 एसआई, तीन कंपनी पीएसी, 250 कांस्टेबल और 50 महिला कांस्टेबल मौजूद हैं।