मिचेल मार्श ने बचाया ऑस्‍ट्रेलिया का सम्‍मान, 5 विकेट से हरा कर किया जीत दर्ज़

555

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh ) के दम पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्‍लैंड दौरे पर अपना सम्‍मान बचाने में सफल रही. तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच 5 विकेट से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड का क्‍लीन स्‍वीप करने का सपना तोड़ दिया. सीरीज के आखिरी मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड ने निर्धारित ओवर में 145 रन बनाए. जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 19.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में अपनी खोई हुई नंबर एक की कुर्सी वापस हासिल कर ली है. नाबाद 39 रन की पारी खेलने वाले मिचेल मार्श मैन ऑफ द मैच रहे.

अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई इंग्‍लैंड

इंग्‍लैंड की टीम तीसरे मैच में अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई. पिछले दो मैच में जिस तरह से टीम की लय नजर आ रही थी, तीसरे मैच में खिलाड़ी लय से थोड़े भटके हुए नजर आए. इंग्लिश टीम को निर्धारित अंतराल पर झटके लगते गए. जॉनी बेयरस्‍टो के 55 रन की बदौलत इंग्‍लैंड की टीम ने निर्धारित ओवर में 145 रन बनाए. बेयरस्‍टो के अलावा जो डेनली ने सर्वाधिक नाबाद 29 रन बनाए. वहीं कप्‍तान मोईन अली 23 रन ही बना पाए. ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जम्‍प को दो सफलता मिली, जबकि मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन और एश्‍टन एगर को एक एक सफलता मिली.

जीत की दहलीज तक लेकर आए मार्श
हालांकि शुरुआत तो ऑस्‍ट्रेलिया की भी उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं थी. चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर मैथ्‍यू वेड के रूप में पहला झटका लग गया था. इसके बाद कप्‍तान एरॉन फिंच (39) और मार्कस स्‍टोइनिस (26) ने साझेदारी कर स्‍कोर 70 रन तक पहुंचा. हालांकि 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल और चौथी गेंद पर एरोन फिंच का विकेट गिरने से टीम को झटका लगा. इसके कुछ देर बाद ही स्‍टीव स्मिथ भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऑस्‍ट्रेलिया पर हार के बादल मंडराने लगे थे, ऐसे में मार्श और एगर नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक लेकर आए.