बेरूत धमाके के बाद पर्यावरण मंत्री डेमियनोस ने दिया इस्तीफा, प्रदर्शन जारी

558

बेरूत में हुए धमाके के बाद लेबनान में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. इस विस्फोट के बाद लेबनान में भड़के गुस्से के बीच कटार डेमियनोस ऐसे दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

पर्यावरण मंत्री डेमियनोस ने रविवार देर रात जारी एक बयान में कहा कि वह पीड़ितों के साथ एकजुटता में अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं. बेरूत धमाके में 160 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6,000 लोग घायल हैं.

डेमियनोस ने लेबनान में सत्तारूढ़ प्रणाली को खराब बताया और कहा कि इसमें सुधार के कई मौके बेकार चले गए. डेमियनोस ने रविवार को पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी थी. हालांकि वह लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दीब के साथ बातचीत भी कर रहे थे.

बेरूत में पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी, धमाके के दोषी अफसरों पर एक्शन की मांग

लेबनान में लोग विस्फोट के लिए लापरवाही और कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. सरकारी अधिकारियों के इस्तीफा देने के आह्वान के बीच बेरूत में लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच, रविवार को दूसरे कैबिनेट मंत्री ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया. इससे पहले, लेबनान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री मेनल अब्देल-समद ने इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि बेरूत में धमाके के बाद विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. बेरूत में शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने लेबनानी मंत्रालयों को घेर लिया था. इससे पहले, लेबनान में प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गई थी. संसद की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों से झड़प हो गई थी. बाद में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस दागने पड़े थे.