बिग बॉस फेम सना खान ने मजहब की खातिर छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, कहा-अल्लाह बनेंगे मार्गदर्शक

    68

    बिग बॉस 6’(Bigg Boss 6) फेम एक्ट्रेस सना खान(Sana Khan) ने ग्लैमर इंडस्ट्री(Glamour Industry) छोड़ने का फैसला लिया है। सना खान ने मजहब की राह चुनी है। और शोबिज़(Showbiz) बिजनेस यानि फिल्म इंडस्ट्री(Film Industry) से सन्यास ले लिया है। अब सना अपनी जिंदगी को मानवता की सेवा में लगाना चाहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का ऐलान सना ने एक सोशल मीडिया(Social Media) पोस्ट शेयर करके किया है। सना ने अपना पोस्ट तीन भाषाओं (अंग्रेजी, रोमन और ऊर्दू) में शेयर किया है। अपने लंबे चौड़े पोस्ट के ज़रिये सना ने उस फैसले के बारे में बताया है कि क्यों उन्होने ये राह चुनी? सना का कहना है कि मानवता की सेवा के मार्ग पर चलने के लिए उनके क्रिएटर यानि अल्लाह उनका मार्गदर्शन करेंगे।

    अपने पोस्ट की शुरुआत सना ने अल्लाह के नाम पर की है। जिसके आगे वो लिखती हैं “भाईयों और बहनों

    भाईयों और बहनों…आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आप से बात कर रही हूं। मैं सालों से शोबिज़(फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई है, जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। लेकिन अब कुछ दिन से मुझपर यह अहसास कब्ज़ा जमाए हुए है कि क्या इंसना का दुनिया में आने का मकसद सिर्फ ये है कि वो दौलत और शोहरत कमाए? उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे-आसरा और बेसहारा हैं”

    इसके आगे सना ने ज़िक्र किया है उन जो सवालों का जिनके जवाब तलाशते हुए उन्हे मज़हब की राह पर चलकर फिल्म इंडस्ट्री से सन्यास लेने का फैसला लिया। सना लिखती हैं “क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा। इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है। ”

    सना आगे करती हैं कि ये हर शख्स का यह फर्ज़ है कि वह सिर्फ दौलत और शोहरत को अपना मकसद ना बनाए और गुनाह की जिंदगी से बचकर इंसानियत की खिदमत करे। इसलिए मैं आज ये ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपने ‘शोबिज’(फिल्म इंडस्ट्री) की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकुम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं। ”

    आपको बता दें कि पिछले साल जून के महीने में ‘दंगल’ गर्ल ज़ायरा वसीम ने भी धर्म की राह को चुनते बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। जायरा ने इंडस्ट्री में पांच साल गुज़ारे थे। जायरा ने कहा था कि उन्हें अहसास हो गया है कि ये जगह उनके लिए नहीं बनी है। जायरा ने अपने लेटेर में कहा था कि ये काम उन्हें उनके धर्म से दूर ले जा रहा है, उन्हें उनके अल्लाह से दूर कर रहा है।इसलि उन्हें इस इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला लिया है।” अचानक लिए गए जायरा के फैसले ने सभी को चौंका दिया था फिल्म इंडस्ट्री में भी धर्म को लेकर एक नई बहस छिड़ गई थी। जहां ज्यादातर लोगों ने मुखकर होकर ज़ायरा की बातों का विरोध किया था।

    बात करें, सना खान की तो सना खान ने साल 2005 में हिंदी फिल्म ‘यही है हाई सोसायटी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हिंदी के अलावा सना खान मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में नजर आईं।

    सना को ज्यादा पॉपुलैरिटी बिग बॉस सीज़न 6 में नज़र आने के बाद मिली थी। जिसके बाद उन्होने फीयर फैक्टर जैसे रियलटी शोज में भी काम किया। इसी साल फरवरी 2020 में सना और उनके लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड मेलविन लुईस का ब्रेकअप हुआ था। अपनी आपबीती सना ने सोशल मीडिया के ज़रिए ही बताई थी।

    हांलाकि अब सना ने इस सारी बीती बातों को भूलाकर सिर्फ धर्म की राह पर चलने का फैसला किया है। अब वह अपनी जिंदगी को मानवता की सेवा में लगाना चाहती हैं।