बांग्लादेश बोर्ड की वजह से IPL 2020 में नहीं खेल पाएंगे तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान , 2 टीमों से मिला था ऑफर

294

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को IPL में खेलने के लिए जरुरी नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अगले महीने श्रीलंका के दौरे को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।

क्रिकबज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने संयुक्त अरब अमीरात में आगामी IPL सत्र के लिए संपर्क किया गया क्योंकि मुंबई के लसिथ मलिंगा और कोलकाता के हैरी गुर्नी ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिनसन को अपने साथ जोड़ा है। वहीं, केकेआर ने अब तक हैरी गुर्नी की जगह अभी तक किसी भी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

इस बारे में बीसीबी क्रिकेट ओपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने क्रिकेट वेबसाइट से कहा,” हां मुस्तफिजुर को आईपीएल से एक ऑफर मिला था, लेकिन हमनें आने वाले श्रीलंका दौरे के चलते उन्हें नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) नहीं दी।” बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा 24 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमें दोनों टीमों को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। बांग्लादेश के इस दौरे के समय ही यूएई में IPL का आयोजन होना है।

गौरतलब है कि मुस्तफिजुर आईपीएल में मुंबई इंडियंस औऱ सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने 24 मैचों में 28.54 की औसत से 24 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपना आखिरी IPL सीजन 2018 में खेला था जिसमें मुंबई की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए थे।

24 वर्षीय रहमान मार्च 2019 से बांग्लादेश की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि इसके बाद से उन्होंने बांग्लादेश के लिए केवल वनडे और T20 मैच खेला हैं। साल 2015 से 13 टेस्ट में रहमान ने 28 अपने नाम किए हैं।