बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर योगी सरकार पे साधा निशाना , कहा- यहां जंगलराज

546
Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपराध वृद्धि पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आए दिन दर्दनाक घटनाएं यहां जंगलराज होना सिद्ध करती हैं। प्रदेश में बेहताशा बढ़ रहे अपराध और दलित उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म ज्यादती से पीड़ित हैं, लेकिन दलितों के ऊपर अन्याय और अत्याचार की लगातार हो रही घटनाएं अति चिंता की बात है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर अपराध वृद्धि पर यूपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म ज्यादती से पीड़ित हैं, किंतु दलितों के ऊपर अन्याय और अत्याचार की लगातार हो रही घटनाएं अति चिंता की बात है। रायबरेली में पुलिस बर्बरता से दलित युवक की मौत व आगरा में तीन दलित की हत्या जैसे मामले अति दुखद और निंदनीय हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी की इन ताजा घटनाओं के संबंध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासकर कमजोर वर्ग के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, बसपा की यह मांग है। यूपी में आए दिन ऐसी दर्दनाक घटनाएं यहां जंगलराज होने को साबित करती है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी के हरदोई जिले के आश्रम में तीन लोगों की सोते समय ईंट पत्थर से कूचकर हत्या अति दुखद है। ऐसी बढ़ती आपराधिक घटनाएं अति चिंताजनक हैं। घटना से पूरे इलाके में भय व सनसनी का माहौल व्याप्त हो गया है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा।

रविदास मंदिर तोड़ना निंदनीय : बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा हरिद्धार जिले में अतिक्रमण हटाने के नाम पर महान संत गुरु रविदास जी का मंदिर को तोड़ने की कार्रवाई अति निंदनीय है। मायावती ने मांग की कि राज्य सरकार संत रविदास जी के अनुयाइयों से वार्ता करके इस मामले का शीघ्र मामले का शीघ्र हल निकाले।