पूर्व फीफा अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने कहा,गियानी इंफेंटिनो को निलंबित कर देना चाहिए

496

ज्यूरिख, रायटर। पूर्व फीफा अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने कहा कि स्विट्जरलैंड में विश्व फुटबॉल निकाय के मौजूदा अध्यक्ष गियानी इंफेंटिनो के खिलाफ आपराधिक मामला शुरू होने के बाद उन्हें निलंबित कर देना चाहिए।

इंफेंटिनो ने स्विस अटॉर्नी जनरल माइकल लॉबर के साथ एक बैठक की थी, जिन्होंने पिछले सप्ताह अपना इस्तीफा पेश किया था। स्विट्जरलैंड में अधिकारियों ने कहा था कि अभियोजकों ने उन दोनों के बीच बैठक के संबंध में आपराधिक आचरण के संकेत पाए हैं। पिछले हफ्ते लॉबर ने फीफा से संबंधित भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करते हुए इंफेंटिनो के साथ बैठक को छिपाने की कोशिश की थी और स्विस न्यायपालिका में अपने पर्यवेक्षकों से झूठ बोला था।

ब्लैटर ने कहा कि मेरे लिए स्थिति साफ है कि फीफा नैतिकता समिति इंफेंटिनो के खिलाफ कार्रवाई शुरू करे और उन्हें निलंबित कर दे। इंफेंटिनो बोले, अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे। वहीं, इंफेंटिनो ने कहा कि वह जांच में स्विस अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे। फीफा में पिछले जितने भी गलत काम हुए हैं और उनकी जांच में मैंने हमेशा अधिकारियों की सहायता की है। मैं न्यायिक प्रक्रिया का पूरी तरह से समर्थन करता हूं और फीफा स्विस अधिकारियों के साथ पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार है।

जर्मनी को 2014 में विश्व कप खिताब दिलाने में मदद करने वाले डिफेंडर बेनेडिक्ट हावेड्स ने शुक्रवार को पारिवारिक कारणों से फुटबॉल से संन्यास ले लिया। 32 साल के हावेड्स ने पिछले महीने आपसी रजामंदी से लोकोमोटिव मॉस्को क्लब को छोड़ने का फैसला किया था जबकि कोरोना वायरस महामारी के कारण रूसी लीग को भी निलंबित कर दिया गया था।