दुनिया में संक्रमितों की संख्या 2.54 करोड़ से ज्यादा, मृतकों का आंकड़ा 8.50 लाख पार

800

दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या सोमवार को 8.50 लाख का आंकड़ा पार कर गई, जबकि संक्रमितों की संख्या भी 2.54 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है। महामारी की चपेट में आए 1.77 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामलों और मौतों का रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

विक्टोरिया के स्वास्थ्य विभाग ने बताया, राज्य में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 73 नए मामले सामने आए और 41 मौतें दर्ज की गईं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार है, जिनमें से 19 हजार अकेले विक्टोरिया में हैं। यहां देश के 80 फीसदी मरीज हैं। राज्य में संक्रमण में वृद्धि ऐसे समय दर्ज हुई है, जब यहां लॉकडाउन को हटाने पर योजना तैयार की जा रही है। 30 जून तक विक्टोरिया में नए संक्रमणों की संख्या सबसे कम थी, तब तक 67 मामले ही सामने आए थे। इसका प्रसार मुख्य रूप से राज्य की राजधानी मेलबर्न तक ही केंद्रित था।

इंडोनेशिया में कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे 100 डॉक्टरों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। देश के अधिकतर अस्पतालों का कहना कहा है कि उनके यहां अब मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार को देशभर में 2858 नए मामले सामने आए। अगस्त में संक्रमण तेजी से बढ़ा है। वहीं जकार्ता में बार और नाइटक्लब खोलने की योजना संक्रमण बढ़ने के कारण रोक दी गई है। देश में अब तक 1.72 लाख से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। एजेंसी

दक्षिण कोरिया में सोमवार को 248 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामले आने के साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 19,947 हो गई, जबकि 324 लोगों की जान जा चुकी है। नए मामलों में 187 बेहद घने जनसंख्या घनत्व वाले क्षेत्र सियोल से सामने आए हैं।