दुकानदारों के लिए अच्छी खबर, अब आप भी Paytm Wallet के माध्यम से अनलिमिटेड पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं.

446

देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम अपने नेटवर्क से जुड़े दुकानदारों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने गुरुवार को ऐलान किया कि दुकानदार/मर्चेंट अब यूपीआई और रुपे कार्ड के अलावा जीरो फीसदी शुल्क पर पेटीएम वॉलेट के माध्यम से अनलिमिटेड पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा, “इस कदम से 1.7 करोड़ से अधिक दुकानदारों को फायदा होगा जो अपने बैंक खातों में डायरेक्ट सेटलमेंट के साथ अपने सभी डिजिटल पेमेंट पर जीरो फीसदी शुल्क का आनंद ले सकेंगे.”

दुकानदारों को अब अपने काउंटरों पर कई क्यूआर कोड की जरूरत नहीं होगी. पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई या किसी अन्य यूपीआई ऐप से पेमेंट स्वीकार करने के लिए उन्हें केवल पेटीएम-ऑल-इन-वन क्यूआर की जरूरत है.

हाल ही में पेटीएम ने अपनी पोस्टपेड सर्विस का विस्तार किया है. पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स अब अपनी बकाए राशि को मासिक किश्त या ईएमआई में अदा कर सकते हैं.पेटीएम पोस्टपेड अपने यूजर्स को 1 लाख रुपये तक का क्रेडिट लिमिट देती है. यूजर्स क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और भुगतान अगले महीने कर सकते हैं या उसे ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं.

हाल ही में पेटीएम ने एक और फीचर को लॉन्च किया है, जिसमें यूजर पेटीएम ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का गोल्ड खरीद पाएंगे. अभी तक सिंगल ट्रांजैक्शन में केवल 2 लाख रुपये तक की गोल्ड की खरीद की जा सकती थी.