चुनाव हारने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने सरकारी बंगले को किया खाली

275
swami prasad maurya and dharm singh saini

नई सरकार के शपथ से पहले समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने लखनऊ में अपना सरकारी घर खाली कर दिया है. यूपी चुनाव में दोनों नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव से पहले बीजेपी को छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए बीजेपी में आ गए थे. उन्होंने बीजेपी पर दलितों, पिछड़ों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया था. इसके बाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी जॉइन की थी. उन्हें कुशीनगर जिले के फाजिल नगर से टिकट दिया गया था. चुनाव परिणामों में स्वामी प्रसाद मौर्य 26 हजार वोटों से हार गए थे.

बीजेपी के मुकेश चौधरी ने ढहा ने धर्म सिंह सैनी का किला

सहारनपुर की चर्चित विधानसभा सीट नकुड़ पर के बीजेपी के मुकेश चौधरी ने धर्म सिंह सैनी का किला ढहा दिया है. सैनी बीजेपी छोड़ सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में थे. 2002 से लगातार चार बार विधायक रहे धर्म सिंह की जीत का सिलसिला इस बार मुकेश चौधरी ने रोक दिया. टिकट के दावेदारों में मुकेश चौधरी का नाम दूर दूर तक नहीं था. लेकिन धर्म सिंह सैनी का पार्टी छोड़ कर जाना मुकेश चौधरी के लिए वरदान साबित हुआ. धर्म सिंह सैनी के भाजपा ना छोड़ने पर पार्टी फिर से चुनाव लड़ाती. मुकेश चौधरी ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत इमरान मसूद के साथ की.