कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, शिवमोग्गा जिले में बढ़ाई गई सुरक्षा, धारा 144 लागू

343
bajrang dal worker killed amid hijab controversy
bajrang dal worker killed amid hijab controversy

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद का सिलसिला अब हत्या के मुहाने तक जा पहुंचा है. जानकारी मिली है कि राज्य के शिवमोगा जिले में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. जिस कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारा गया है, उसका नाम हर्षा बताया जा रहा है. 26 वर्षीय हर्षा की कथित तौर पर हत्या के बाद शिवमोगा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इतना ही नहीं, पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 को भी लागू कर दिया गया है.

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Home minister Araga Jnanendra) ने बताया कि एहतियात और सुरक्षा के तौर पर शहर की सीमा में स्कूल और कॉलेज दो दिनों तक बंद रहेंगे. उन्होंने आशंका जताई है कि बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या में चार से पांच लोग शामिल हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने मंत्री के हवाले से बताया, ‘चार से पांच युवकों के एक समूह ने हर्षा की हत्या की है. मुझे नहीं पता कि इस हत्या के पीछे किसी संगठन का हाथ है या नहीं. शिवमोगा में कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है. एहतियात के तौर पर शहर की सीमा के सभी स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं.’

वहीं, शिवमोग्गा के BJP नेता और ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने कहा कि कार्यकर्ता की हत्या मुस्लिम गुंडों ने की है. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ तथाकथित मुस्लिम लोगों का हाथ है. एएनआई की रिपोर्ट में बताया गया कि शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया.