आज पुणे से पटना पहुंचेंगी साढ़े पांच लाख कोरोना वैक्सीन, पहली खेप आएगी सीधे स्पाइसजेट विमान से

219

देशभर में होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बिहार के लिए भी बड़ी खबर है. दरअसल भारत सरकार आज से ही कई राज्यों को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई जानी है. इसके तहत बिहार को भी पहली खेप मंगलवार को ही मिलेगी. पहले कोरोना वैक्सीन की ये खेप कोलकाता रीजनल सेंटर भी जानी थी लेकिन अब प्रोग्राम में सुधार कर दिया गया है इसके तहत बिहार में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दोपहर 1:30 बजे पहुंचेगी.

यह खेप स्पाइसजेट कि विमान से पहुंचेगी जो कि सीधे पुणे से सिरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन को लेकर पटना आएगी. पटना आने वाली इस पहली फ्लाइट से साढे पांच लाख कोरोना के वैक्सीन आएंगे. इसको लेकर पटना एयरपोर्ट को अलर्ट जारी कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एसजी 757 विमान वैक्सीन लेकर आएगी जहां से सीधे इसे एनएमसीएच स्थित स्टेट सेंटर में स्टोर किया जाएगा.

इसको लेकर सीरम इंस्टीच्यूट की तरफ से एक्सेल सीट बिहार सरकार को भी उपलब्ध करा दिया गया है. दरअसल पहले वैक्सीन की खेप कोलकाता होकर आने वाली थी लेकिन अब यह सीधे तौर पर पटना पहुंच रही है. पटना एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप कल पहुंचेगी.