आगरा ने आठ महीने बाद ली राहत की सांस, कोरोना वायरस के नए केस हुए कम, अब तक 9015 मरीज ठीक हो चुके, वहीं 501 सक्रिय केस हैं

174

आठ महीने के बाद आगरा ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में राहत की सांस ली है। आगरा में अब तक के सबसे कम केस मंगलवार को आए थे। मंगलवार को 20 ही मामले आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। इससे पहले सोमवार को 41 मामले आए थे। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9687 पर आ गया है। हालांकि मंगलवार को एक और मृत्‍यु होने से मृतक संख्‍या 168 हो चुकी है। एक्टिव केस भी काफी कम हुए हैं और अब ये घटकर 501 रह गए हैं। अागरा में अब तक कुल 9015 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। मंगलवार तक 374265 लोगों की जांच हो चुकी है। सोमवार तक 371227 लोगों के टेस्‍ट हो चुके थे। ठीक होने की दर बढ़कर 93.09 फीसद पर आ चुकी है।

मंगलवार को कोरोना के 20 नए केस आए हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 9684 पहुंच गई है। 85 साल के माईथान निवासी कोरोना संक्रमित बुजुर्ग मरीज को एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया। उन्हें ह्रदय रोग की भी समस्या थी, इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमित 168 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना के केसों में कर्मी आई है, अप्रैल के बाद अब दिसंबर में कोरोना के सबसे कम 20 केस आए हैं। इंदर एन्क्लेव बल्केश्वर निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य, राधा विहार पश्चिमपुरी के बुजुर्ग दंपती, केके नगर सिकंदरा के दंपती , शमसाबाद, मंगलम एस्टेट दयालबाग, बसेरा हाइट अपार्टमेंट निवासी मरीज की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित 9015 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के 501 सक्रिय केस हैं।

डीएम प्रभु एन सिंह ने मंगलवार को सीएमओ कार्यालय स्थित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस कम हो रहे हैं, लेकिन हमें तैयार रहना है । सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि दिसंबर में कोरोना के केस बढने की आशंका थी, लेकिन केस कम हुए हैं। ऐसे में लोगों से अपील है कि वे मास्क का इस्तेमाल करें, जिससे कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके ।