अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन का ट्रंप को ज़ोरदार जवाब- राष्ट्रपति के रूप में दो कार्यकाल के लिए बिल्कुल तैयार

486

अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज हो गई है. राष्ट्रपति डोनाल्ड टंप डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार जो बिडेन की उम्र को लेकर निशाना साध रहे हैं. वहीं, ट्रंप के हमले का जवाब अब जो बिडेन ने दिया है. उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में दो कार्यकाल के लिए बिल्कुल तैयार हैं.

जो बिडेन का ये बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने चुनावी कैंपेन में पूर्व उपराष्ट्रपति की उम्र को लेकर निशाना साध चुके हैं. नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन अगर जीत हासिल करते हैं तो वो अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे.

जो बिडेन की उम्र 77 साल है. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर कोई 70 साल से अधिक उम्र का भी है और फिट है तो क्यों नहीं दो कार्यकाल पूरा कर सकता. उम्र और फिटनेस पर ट्रंप के हमले का जवाब देते हुए जो बिडेन ने कहा कि वॉच मी, मिस्टर प्रेसीडेंट, वॉच मी.

बिडेन के प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्र 74 साल है. 2016 में डोनाल्ड ट्रंप जब राष्ट्रपति बने थे तो उनकी उम्र 70 साल 220 दिन थी. ट्रंप के नाम सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होने का रिकॉर्ड है. ट्रंप से पहले ये रिकॉर्ड रोनाल्ड रीगन के नाम दर्ज था. साल 1981 में अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले रोनाल्ड रीगन की उम्र 69 साल 349 दिन थी.