अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की राहुल गांधी पर टिप्पड़ी से भड़की शिवसेना, राउत ने दागे सवाल

436
Shivsena MP Sanjay Raut

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी के बारे में लिखे जाने पर देश में सियासी हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस से लेकर उसके सहयोगी दल भी बराक ओबामा के संस्मरण का विरोध कर रहे है।

वहीं इस पर महाराष्ट्र कांग्रेस की सहयोगी पार्टी शिवसेना के नेता संजय राउत ने ओबामा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, एक विदेशी राजनीतिज्ञ भारतीय राजनीतिक नेताओं पर ऐसी राय नहीं दे सकता है। जैसे हम नहीं कह सकते कि ट्रंप पागल हैं। साथ ही कहा, ओबामा भारत के बारे में कितना जानते हैं? 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र किया है। उन्होंने अपनी किताब में कांग्रेस नेता को नर्वस और कम योग्यता वाला बताया है। 

आपको बता दें, बराक ओबामा जब सत्ता में आए थे तब राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष थे। ओबामा का आखिरी दौरा दिसंबर 2017 में हुआ था, उस वक्त राहुल गांधी से बराक ओबामा की मुलाकात हुई थी। तब राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि ओबामा से मुलाकात शानदार रही।

वहीं बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में  भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र भी किताब में किया है। उन्होंने मनमोहन सिंह को शांत और ईमानदार बताया है। साथ ही किताब में सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।